x

40 मिनट का ऑपरेशन और लड़की फिर से हो जाएगी कुँवारी, जानिए कहा और कैसे कराये

2620VIEW



Facebook Share
Twitter Share
Google Share
28024-a004e0-woman-506120-1920.jpg

हेदराबाद के बंजारा हिल्स इलाके में रहने वाली हेमंथा कुछ महीने पहले अपनी बेटी को लेकर एक प्लास्टिक सर्जन के पास गईं। वह चाहती थीं कि डॉक्टर उनकी बेटी के हिमन को ऑपरेशन कर दोबारा बना दे। हेमंथा की बेटी बैडमिंटन खिलाड़ी हैं।

खेल के दौरान संभव है कि उनका हेमन टूट गया हो। वह कहती हैं मैंने अपनी बेटी की हिमनप्लास्टी कराई। मुझे लगा था कि शादी के बाद शायद उसका पति सोचे कि वह कुंआरी नहीं है। अगर ऐसा होता तो उसकी शादी में मुश्किलें आतीं।

ऐसा सोचने वाली हेमंथा अकेली नहीं हैं। डॉक्टरों का कहना है कि काफी संख्या में युवा महिलाएं हिमनप्लास्टी करवा रही हैं। इस ऑपरेशन में 40 मिनट लगते हैं। इसके द्वारा टूट चुकी हिमन झिल्ली को दोबारा बनाया जाता है। सनशाइं अस्पताल में प्लास्टिक सर्जन डॉक्टर भवानी प्रसाद ने बताया कि उनके पास साल भर में करीब 50 ऐसे केस आते हैं।

पहले इस तरह के ऑपरेशन करवाने के लिए सालाना बस 2 से 3 महिलाएं आती थीं। डॉक्टर प्रसाद बताते हैं  हमारे समाज में महिलाएं सोचती हैं कि हिमन को फिर से बनवाना शादीशुदा जिंदगी की शुरुआत के लिए बेहद जरूरी है। उन्हें लगता है कि भले ही उनका होने वाला जीवनसाथी कितने भी आधुनिक विचारों का हो लेकिन फिर भी वह अपनी एक कुआंरी पत्नी ही चाहता है।

इस ऑपरेशन में महिला की योनि के अंदर करीब 1 इंच लंबा मेम्ब्रेन बनाया जाता है। इसका जख्म जल्दी भर जाता है और ऑपरेशन का कोई निशान भी नहीं रहता लेकिन फिर भी ऑपरेशन कराने वाली महिलाओं को कुछ हफ्तों तक कोई भी भारी काम ना करने की सलाह दी जाती है।

ऐसा नहीं है कि शादी से पहले सेक्स कर चुकी महिलाएं हीं यह ऑपरेशन करवाती हैं। असल में हिमन झिल्ली इतनी नाजुक होती है कि डांस करने या फिर किसी भी अन्य तरह की भारी शारीरिक गतिविधि के कारण भी यह टूट जाती है। आमतौर पर माना जाता है कि पहली बार सेक्स करने पर ही यह झिल्ली टूटती है। पारंपरिक तौर पर इसे लड़की के कुआंरेपन का प्रतीक माना जाता है।

यह ऑपरेशन आसान होता है लेकिन फिर भी डॉक्टर इसे किसी विशेषज्ञ से ही कराने की सलाह देते हैं। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में प्लास्टिक सर्जन असोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर सुधाकर प्रसाद ने बताया यह ऑपरेशन प्लास्टिक सर्जन से कराया जाना चाहिए। यह काफी संवेदनशील प्रक्रिया है और अनुभवी सर्जनों को ही यह करना चाहिए।

इसकी बढ़ती मांग के कारण कई स्त्री रोग विशेषज्ञ भी यह कर रहे हैं। अगर बहुत जरूरी ना हो तो यह ऑपरेशन नहीं कराना चाहिए। हिमन सर्जरी के अलावा इन दिनों योनि की मांसपेशियों को टाइट करने के लिए भी ऑपरेशन की मांग बढ़ रही है। 40 साल की एस सुचरित्रा बताती हैं मेरे पति चाहते थे कि मैं अपनी योनि को ऑपरेशन के मदद से टाइट करवाऊं। उन्हें किसी डॉक्टर ने इसके बारे में बताया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Like Post :



Facebook Share
Twitter Share
Google Share

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरे

Copyright © 2016 Nation Roar
Powered by SSK GROUP
Nation Roar

BREAKING NEWS

अब भारत और भारत के बाहर अपने मनपसंद के देशों में भी जॉब सर्च करना हुआ आसान बिहार के कोचस थाना क्षेत्र में चोरी के शक में मुसलमानों ने 2 दलित भाइयों को पिट-पिट कर मार डाला प्रेमिका ने फेसबुक प्रेमी की हत्या कर बाइक लेकर हो गई रफूचककर शादी- शुदा शिष्या को ले भागा प्रोफेसर भावुक हो पीएम मोदी ने कहा : जिसमे इंसान का कत्ल हो वो गौ रक्षा कैसे हो सकती है मेरे जीवन का उद्देश्य भगवाधारी को देश से उखाड़ फेंकना है : हार्दिक पटेल एक कांग्रेसी ने राहुल गाँधी को पप्पू कह दिया , फिर जो हुआ... राबड़ी देवी को अपने दोनों बेटो के लिए बहु चाहिए जो उन्ही की तरह हो.... यानि की बिना पढ़ी लिखी मंदसौर में हिंसा को संचालित कर रही थी कांग्रेस और उसके नेता ISRO ने रचा इतिहास , देश के सबसे वजनी रॉकेट GSLV मार्क 3 का किया सफल परिक्षण जिस किसी ने खरीदा यह फोन नंबर उसकी हो गई मौत कपिल से लड़ाई का डॉक्‍टर गुलाटी को मिला फ़ायदा, जल्द नज़र आयेंगे सलमान खान के साथ डैनी का खुलासा: ब्रेकअप के बाद भी परवीन बॉबी अक्सर मेरे बेडरूम में मिलती थी बिहार में BJP ने महागठबंधन को हराने के लिए अभी से ही बिहार में उतारा फायरब्रांड नेता IPS महिला अधिकारी को एक लड़के से फेसबुक पर चैटिंग करते करते हो गया प्यार, जल्दी ही दोनों करेंगे शादी