x

दिल्ली IIT कैंपस में पीएचडी कर रही छात्रा ने लगाईं फांसी, और Whatsapp पर किया यह Message

03-06-2017   भारत 

3032VIEW



Facebook Share
Twitter Share
Google Share
phd-student-iit-campus-sucide.jpg

दिल्ली : IIT दिल्ली में पढ़ने वाली 27 वर्षीय PhD की स्टूडेंट मंजुला देवक ने कैम्पस में ही फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। मंजुला भोपाल की रहने वाली है। पुलिस को उसकी बॉडी कैम्पस के एक अपार्टमेंट में मिली। मौत के कारणों का पता नहीं चला है।

उसने कोई सुसाइड नोट भी नहीं छोड़ा है। उधर, दिल्ली में पोस्टमार्टम के दौरान हॉस्पिटल पहुंचे पति को मंजुला के पिता ने भगा दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि, मंजुला ने प्रताड़ना से तंग आकर सुसाइड की। 

दोस्त ने न्याय दिलाने बनाया पेज

-मंजुला की दोस्तों ने इसे हत्या करार देते हुए कहा है कि उसने अपने पति और सुसर की प्रताड़ना से तंग आ कर ये कदम उठाया है। दोस्तों ने ट्विटर पर मंजुला को जस्टिस दिलाने के लिए लड़ाई छेड़ दी है।

- इतना ही नहीं, प्रगति ने उसके और मंजुला के वॉट्सऐप चैट के कुछ स्क्रीन शॉट भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए हैं। मंजुला के दोस्तों का कहना है कि वह पढ़ाई में बहुत ही होनहार थी।

- उसने पढ़ाई की वजह से नहीं, बल्कि अपने पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आ कर आत्महत्या की है।

- वह शादी के नाम से इतना डर गई थी कि उसने पति रितेश से तलाक के बाद दूसरी शादी का ख्याल तक दिमाग से निकला दिया था। मंजुला ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि दहेज के लोभियों ने उसकी जान ली है। 

- ससुराल वालों ने शारीरिक और मानसिक रूप से उसे इतना प्रताड़ित कर दिया था कि वह अंदर तक टूट चुकी थी। 

- मंजुला लगातार एमपी फॉरेस्ट विभाग में कार्यरत अपनी सहेली प्रगति के संपर्क में थी। वह हर अच्छी और बुरी बात प्रगति से शेयर करती थी। 

खुदकुशी की वजह पता नहीं: पुलिस

- मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि मंजुला की बॉडी नालंदा अपार्टमेंट के फ्लैट में मंगलवार शाम 7.40 बजे लटकी हुई मिली थी।

- मंजुला ने खुदकुशी किस वजह से की, इसका फिलहाल पता नहीं चल सका है। 

- मौके से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने मंजुला के दोस्तों से भी पूछताछ की।

- पुलिस के मुताबिक, केस की जांच सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट करेंगे।

- बिस्वाल के मुताबिक, मंजुला की फैमिली को घटना की जानकारी दे दी गई है।

पीएचडी अंतिम वर्ष की छात्रा थी मंजुला

- मंजुला फ्लैट नंबर 413 में रहती थी। वह मूल रूप से भोपाल की रहने वाली थी। एक साल पहले ही पढ़ाई के लिए वह दिल्ली गई थी। 

- मंजुला पीएचडी अंतिम वर्ष की छात्रा थी और आईआईटी के नालंदा छात्रावास में रहती थी। 

- मंजुला वाटर रिसोर्स में पीएचडी कर रही थी। 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Like Post :



Facebook Share
Twitter Share
Google Share

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरे

Copyright © 2016 Nation Roar
Powered by SSK GROUP
Nation Roar

BREAKING NEWS

अब भारत और भारत के बाहर अपने मनपसंद के देशों में भी जॉब सर्च करना हुआ आसान बिहार के कोचस थाना क्षेत्र में चोरी के शक में मुसलमानों ने 2 दलित भाइयों को पिट-पिट कर मार डाला प्रेमिका ने फेसबुक प्रेमी की हत्या कर बाइक लेकर हो गई रफूचककर शादी- शुदा शिष्या को ले भागा प्रोफेसर भावुक हो पीएम मोदी ने कहा : जिसमे इंसान का कत्ल हो वो गौ रक्षा कैसे हो सकती है मेरे जीवन का उद्देश्य भगवाधारी को देश से उखाड़ फेंकना है : हार्दिक पटेल एक कांग्रेसी ने राहुल गाँधी को पप्पू कह दिया , फिर जो हुआ... राबड़ी देवी को अपने दोनों बेटो के लिए बहु चाहिए जो उन्ही की तरह हो.... यानि की बिना पढ़ी लिखी मंदसौर में हिंसा को संचालित कर रही थी कांग्रेस और उसके नेता ISRO ने रचा इतिहास , देश के सबसे वजनी रॉकेट GSLV मार्क 3 का किया सफल परिक्षण जिस किसी ने खरीदा यह फोन नंबर उसकी हो गई मौत कपिल से लड़ाई का डॉक्‍टर गुलाटी को मिला फ़ायदा, जल्द नज़र आयेंगे सलमान खान के साथ डैनी का खुलासा: ब्रेकअप के बाद भी परवीन बॉबी अक्सर मेरे बेडरूम में मिलती थी बिहार में BJP ने महागठबंधन को हराने के लिए अभी से ही बिहार में उतारा फायरब्रांड नेता IPS महिला अधिकारी को एक लड़के से फेसबुक पर चैटिंग करते करते हो गया प्यार, जल्दी ही दोनों करेंगे शादी